Uncategorised

सख़्त जरूरत है, संक्रमण काल के रेल योद्धाओंके स्वास्थ्यपर ख़्याल देने की।

चालक और सह चालक सहित 53 रेलकर्मी पॉजिटिव
कोटा। न्यूज़. रेलवे के टीआरओ और टीआरएस विभाग में पिछले 17 दिनों में चालक और सह चालक सहित 53 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव आए हैं। सभी का इलाज चल रहा है। इनमें सबसे ज्यादा 9 कर्मचारी 14 अप्रैल को सामने आए।
संक्रमित होने वालों में 22 सहायक लोको पायलट, 12 गुड्स लोको पायलट, 5 मेल और दो पैसेंजर लोको पायलट, एक मुख्य लोको निरीक्षक तथा कार्यालय अधीक्षक सहित तकनीशियन और हेल्पर आदि शामिल हैं।

कुछ इसी तरह की खबरें उत्तर मध्य रेल के आग्रा मण्डल की भी है। वहाँ मण्डल रेल प्रबंधक ऑफिस में 21 अफसर, और अलग अलग विभागमे 117 संक्रमण से बाधित पाए गए है। परिचालन विभाग के लोको पायलट, सह पायलट, गार्ड्स की भी संक्रमित होने की खबरें है।

कुल मिलाकर यह समझ आ रहा है, रेल प्रशासन की अपनी खुद की अद्ययावत, स्टाफ़ को समर्पित स्वास्थ्य यंत्रणा है, रेलवे अस्पताल बने है, तो भी संक्रमण के मामले बढ़ते जा रहे है। ऐसी स्थितियोंमे प्रशासन के साथ साथ कर्मियोंको भी खुद के स्वास्थ्यपर ध्यान देने की जरूरत है।

हमारा सभी रेल अफसर और रेल कर्मचारियों से खास कर लाइन ड्यूटी स्टाफ़ से आग्रह है, कृपया अपने स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान दें, किसी भी तकलीफ को, असहजता को बिल्कुल ही नजरअंदाज ना करे। रेलवे अस्पताल में जाँच से लेकर इलाज़ तक हर सुविधा उपलब्ध रहती है। यह विशेष बात है की आप सब आपातकाल में योद्धाओं की तरह अपने फर्ज पर डटे है, लगातार देश की सेवा में समर्पित है। हम आपकी अविरत सेवा और फर्ज के प्रति समर्पण के ज़ज्बे को सलाम करते है।

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s