Uncategorised

भुसावल मण्डल मे मालगाड़ी दुर्घटनाग्रस्त

मध्य रेल के भुसावल मण्डल मे आज अल-सुबह 0:45 को एक कोयले से लदी मालगाड़ी दुर्घटनाग्रस्त हो गई।

घटना का ब्यौरा कुछ इस प्रकार है, यह कोयले की मालगाड़ी जिसका गाड़ी क्रमांक SERM – KRDS BOX N यह था। यह मालगाड़ी बडनेरा से नागपूर की ओर बडनेरा – नारखेड़ एकहरी विद्युतीकृत रेल लाइन से जा रही थी। मार्ग के वालगाव स्टेशन से 0:40 को निकलने के बाद चांदुर बाजार स्टेशन पास करने से पहले ही पटरी से उतर गई। गाड़ी को दो लोको चला रहे थे, जिनके नंबर 23804 और 28432 यह थे। कुल 58 कोयले से लदे माल डिब्बे मे से 18 डिब्बे एवं एक लोको क्र 28432 पटरी से उतर गए। दुर्घटना OHE खंबा नंबर 691/20 से 691/10 के बीच घटित हुई। गाड़ी के लोको पायलट श्री यादव और गार्ड श्री लोखण्डे थे। दुर्घटना मे जान हानी/नुकसान की कोई खबर नहीं है। मगर रेल ट्रैक बाधित हुवा है।

मार्ग से चलनेवाली दो यात्री गाड़ियाँ बाधित हुई है। 07642 नरखेड़ काचेगुडा विशेष गाड़ी को आज दिनांक 15 अगस्त को अपने स्टार्टिंग स्टेशन नरखेड़ से पूर्ण रद्द कर दिया गया। दूसरी गाड़ी 09713 जयपुर सिकंदराबाद साप्ताहिक विशेष गाड़ी को आमला से नागपूर होकर बड़नेरा लाया गया और आगे यह गाड़ी अपने नियोजित मार्ग से चलाई जा रही है। मार्ग से चलाई जानेवाली सभी मालगाड़ियां परावर्तित कर दी गयी है।

दुर्घटना की खबर मिलते ही भुसावल, बड़नेरा, वर्धा, अजनी से कर्मचारी मार्ग के रखरखाव के लिए पहुँच गए। आमला जंक्शन से 140 टन की क्रैन भी बुलाई गई ताकि पलटी हुई बोगियो को पटरी से हटा कर मार्ग को पुनर्स्थापित किया जा सके।

गाड़ी के लोंको पायलट का कहना था की गाड़ी चलाते वक्त एक जोर से झटका लगा, उन्होंने फौरन गाड़ी को रोका। एक लोको और गाड़ी के पांचवे से बाइसवें डिब्बे तक के 18 डिब्बे पटरी से उतरे मिले।

फ़ोटो और सूचना प्रत्यक्ष दर्शी के फीड द्वारा-

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s