Uncategorised

यह परिपत्रक वाली समयसारणीयाँ किसी के पल्ले पड़ती भी है?

आज हमने प म रे WCR की समयसारणी अपने https://wp.me/pajx4R-2v9 इस पोस्ट द्वारा अपलोड की। समझने की बात यह है, की किसी को यह समयसारणी कुछ समझ आयी? साहब हमारे पल्ले तो बहुत कुछ नही आयी।

दरअसल जो नयी गाड़ियोंकी सूची दी है उससे यह लगता है की इस समयसारणी का तालमेल बीते छपे समयसारणी से किया गया है। इसमें दर्शायी गयी कई नयी गाड़ियाँ पिछले कई महीनोंसे विशेष गाड़ियोंके रूप में मौजूद है। बस आपको उनके गन्तव्य स्टेशनोंसे या गाड़ी क्रमांक में शुरवाती ‘1’ अंक हटाकर ‘0’ लगाकर पहचान करनी होगी।

आगे सवारी गाड़ियोंसे मेल/एक्सप्रेस में या अनारक्षित मेमू गाड़ियों बदली गयी गाड़ियोंकी सूची है। उसके आगे 26 गाड़ियाँ अपने शुरुआती स्टेशन से बदलाव कर चलेंगी तो 41 गाड़ियाँ अपने गन्तव्य स्टेशन पर बदलाव कर पहुचेंगी। कई गाड़ियोंके बीच के स्टेशनोंके समयसारणी में भारी बदलाव हुवा होगा जो शायद ऐप के जरिए पता करना होगा। क्योंकी परिपत्रक में उसका कोई जिक्र नही है।

सबसे गहन विषय 430 गाड़ियोंके परिचालन समय मे कटौती करने के संदर्भ में है। WCR का दूसरा सिरा WR और CR से जुड़ा है और यह दोनोंही क्षेत्रीय रेलवे ने अपनी समयसारणी के बदलाव के बारे में अभी तक कुछ भी कहा नही है। सुत्रोंसे यह भी पता चला है, की उक्त दोनों क्षेत्र अपनी समयसारणी गणेशोत्सव, दुर्गोत्सव का कारण और संक्रमण में कर्मियोंकी कमी बता कर, 15 नवम्बर तक टाल चुके है। ऐसी स्थिति में WCR जो हैडिंग ओवर/टेकिंग ओवर करेगा, जिसके कई मिनिटोंका बदलाव दर्शाया गया है, वह किस तरह सम्भव होगा?

खैर! यह जो भी समयसारणी के नाम पर अपलोड हुवा है वह पुर्णतयः कार्यालयीन लगता है, और बजाय किसी तर्क के हमने यात्रिओंके लिए हरेक गाड़ी की सूचना प्रसारित किए जाने का इंतजार करना उचित होगा। यदि आम यात्रिओंको भी इस परिपत्रक से समयसारणी के बारे में कुछ समझ नही आया हो तो हम उसके लिए क्षमाप्रार्थी है और प्रयत्न करेंगे की साफ साफ समझ आये ऐसे परिपत्रक आएंगे तब उसे लेकर दोबारा उपस्थित होंगे।

हाँ, एक बात और, जो बान्द्रा फिरोजपुर बान्द्रा जनता एक्सप्रेस का भी उल्लेख इस परिपत्रक में है, जबलपुर अमरावती जबलपुर गाड़ी भी दिख रही है। जब की एक गाड़ी रद्द तो दूसरी नागपुर में टर्मिनेट की जाती रही है। बहुत सी अलग अलग बातें निकल कर आ रही है। देखते है, इंतजार करते है।

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s