Uncategorised

चालीसगांव – धुळे – चालीसगांव मेमू गाड़ियोंके परिचालन का उद्घाटन सम्पन्न

आज दिनांक 13 दिसम्बर को रेल राज्यमंत्री रावसाहेब दानवे पाटील द्वारा वीडियो लिंक के जरिए दिल्ली से किया गया। उनके साथ धुळे के सांसद सुभाष भामरे एवं जलगाँव लोकसभा संसदीय क्षेत्र के सांसद उन्मेष पाटील उपस्थित थे।

उद्धाटन प्रसंगपर सम्बोधन में रेल राज्यमंत्री रावसाहेब दानवे पाटील ने संक्रमणकाल में रेल कर्मियों के अथक प्रयासों की सराहना की। इतने गम्भीर संकट के दौरान भी मालगाड़ियोंके जरिए रेल कर्मचारी देश सेवा में निरन्तर डटे रहे। रेल सेवा यह सड़क परिवहन के मुकाबले कई अधिक किफायती है। जहाँ चालीसगांव से धुळे के सड़कमार्ग से 80-90 रुपये लगते है, वहीं रेल का यात्री किराया 35 रुपए लगेगा, सिवाय यात्रा भी तेज गति से और आरामदायक होगी।

रेलवे महाराष्ट्र राज्य के प्रगति में अग्रसर है, निधि की कोई कमी नही है। महारेल के साथ मिलकर कई रेल मार्ग को साकार किया जा रहा है। अहमदनगर बीड रेल मार्ग, नागपुर मुम्बई हाई स्पीड रेल मार्ग के निर्माणाधीन प्रोजेक्ट इसके उदाहरण है। आगे रेलराज्य मन्त्री ने महाराष्ट्र सरकार से अपील की, की वे जमीन उपलब्ध करा दे और प्रोजेक्ट की लागत में बराबर की हिस्सेदारी उठाए तो रेलवे राज्य में कहीं पर भी रेलवे मार्ग बिछाने के लिए तैयार है।

दो जोड़ी मेमू गाड़ियोंकी संक्षिप्त समयसारणी
उद्धाटन कार्यक्रम की कुछ झलकियाँ

कार्यक्रम का समारोप भुसावल मण्डल व्यवस्थापक केड़िया ने रेल राज्यमंत्री रावसाहेब दानवे, सांसद सुभाष भामरे एवं उन्मेष पाटील इनका आभार प्रगट कर किया। साथ ही उन्होंने चालीसगांव के उपस्थित नेतागण, मान्यवरों और सज्जनों के लिए भी धन्यवाद व्यक्त किया।

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s