Uncategorised

अमरावती – कलबुर्गी – अमरावती के बीच मुम्बई, पुणे होकर प्रतिदिन रेलगाड़ी की मांग

विदर्भ और मध्य महाराष्ट्र से मुम्बई, पुणे के लिए रेलगाड़ियोंकी सदोदित मांग यात्रिओंके द्वारा की जाती है। क्षेत्र के राज्यसभा सांसद मा. अनिलजी बोंडे इन्होंने इस मांग को बल दिया है। निम्नलिखित प्रस्तावित समयसारणी को देखे तो यह मांग सार्थक लगती है। अमरावती से कलबुर्गी वाया पनवेल, पुणे यह गाड़ी बडनेरा, अकोला, शेगांव, मलकापुर, भुसावल, जलगांव, चालीसगांव, मनमाड़, नासिक, कल्याण, पनवेल, लोनावला, चिंचवड़, पुणे, जिउर, कुरडुवाडी, सोलापुर, गाणगापुर, अक्कलकोट और कलबुर्गी ऐसे चलाई जाए ऐसी मांग है।

इस गाडीसे कई उद्देश सफल होते है। नासिक यह तीर्थक्षेत्र और महाराष्ट्र की तेजी से उभरती औद्योगिक नगरी है। कल्याण, पनवेल से मुम्बई सम्पर्क होता है। लोनावला, चिंचवड़, पुणे यहाँपर क्षेत्र के कई विद्यार्थियों का आनाजाना लगा रहता है। कुरडुवाडी, सोलापुर, अक्कलकोट, गाणगापुर यह भी तीर्थक्षेत्र है और विदर्भ से अब तक भी सीधे जुड़े हुए नही है अतः आशा करते है, यह गाड़ी को मान्यता मिले और क्षेत्र की जनता लाभान्वित हो।

1 thought on “अमरावती – कलबुर्गी – अमरावती के बीच मुम्बई, पुणे होकर प्रतिदिन रेलगाड़ी की मांग”

  1. सही बात है विदर्भ वासियोंके लिये बहुत सुविधा होंगी.इस गाडी को यदी रेल प्रशासन चलाता हैं तो अंबा एक्सप्रेस एवं अमरावती पुणे एक्सप्रेस पर पडणेवाले अतिरिक्त यात्री भार में कमी आयेगी. यात्रा अधिक सुखकर होंगी. आशा हैं की मध्य रेल इस विषय को प्राथमिकता देगा

    Liked by 1 person

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s