Uncategorised

एक बार फिर ; मुम्बई – हावड़ा लाइन की लगभग सभी गाड़ियाँ एक सप्ताह तक रद्द हुई है।

यूँ तो हमारे पास प्रस्तावित रेल ब्लॉक की सूचना है, की 21 से 28 सितम्बर तक गाड़ियाँ रद्द है। चूंकि अब गाड़ियाँ रद्द कर दी गयी है, तो हम यह मान कर चल सकते है, गाड़ियोंके रद्दीकरण का प्रस्ताव मान्य हो गया है।

अब यह प्रस्ताव के अनुसार SECR दपुमरे के बिलासपुर मण्डल में ईब स्टेशनपर चौथी रेल लाइन के कार्य हेतु रेल ब्लॉक का प्रस्ताव था, मगर कहानी में अभी और एक ट्वीस्ट है। दपुरे SER के टाटानगर आद्रा खण्ड में कुछ जनआंदोलन के चलते उन्होंने भी बहुत सी गाड़ियाँ रद्द की है। उनका परिपत्रक यह है,

कुल मिलाकर स्थिति यह बन रही है, की मुम्बई, पुणे और गुजरात से भुसावल, नागपुर होकर हावड़ा की ओर जाने आने वाली तमाम गाड़ियोंका रद्दीकरण हो चुका है। इसके साथ साथ वह कहते है न, “आइसिंग ऑन द केक” पुणे मण्डल ने पुणे – नागपुर के बीच चलनेवाली पुणे अजनी पुणे, पुणे अमरावती पुणे, पुणे काजिपेट पुणे इत्यादि गाड़ियोंके 3 – 4 फेरे रद्द कर रखे है। सामने त्योहार है, और गाड़ियाँ बिना किसी सूचनाओं के रद्द!

सबसे बड़ी व्यथा यह है, रेल अनुरक्षण, विकास जो भी हो नागपुर – हावड़ा के बीच है मगर महाराष्ट्र के पुणे से नागपुर या मुम्बई से नागपुर के बीच के रेल यात्री बेतहाशा पीस रहे है। मध्य रेल प्रशासन को चाहिए, की वह इस खण्ड के बीच अतिरिक्त विशेष गाड़ियोंका नियोजन करे।

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s