यूँ तो रेल विभाग की कई बातें तकनीक सबंधित होती है और रेल यात्रिओंका उससे कोई सीधा सम्बन्ध नही रहता। आज का लेख भी लगभग वही है। TTE के पास की हैण्ड हेल्ड टर्मिनल जिससे आजकल यात्री चार्ट्स डिजिटली ऑपरेट किए जा रहे है। चूँकि इन HHT का चलन भारतीय रेल में हाल ही में शुरू किया गया है तो उपयोग करते वक्त आनेवाली बाधाओंके निपटान हेतु मशीन के सॉफ्टवेयर अपडेट्स लाये जाते है। यह परिपत्र उसी संदर्भ में है। आम यात्री केवल यह समझ सकता है, की TTE अपना काम करते वक्त किस समस्याओं से जूझ रहा है और रेलवे उसका समाधान किस तरह कर रही है।

उपरोक्त के संदर्भ में सूचित किया जाता है कि क्रिस ने एचएचटी एप्लिकेशन में एक नया संस्करण (2.7.2) विकसित किया है। ऑनलाइन सर्वर में सक्षम करने से पहले ऑन बोर्ड टेस्टिंग की आवश्यकता होती है। संशोधनों का विवरण इस प्रकार है।
नई कार्यक्षमता
1: टीटीई को प्रतिबंधित करने की सुविधा ताकी वह केवल अपनी बीट के यात्रियों की ही जांच कर सके।
2: आरक्षित वर्ग मे यूटीएस टिकट वाले यात्रियों का ईएफटी एक्स्ट्रा फेअर टिकट तैयार करने की सुविधा।
3: अनारक्षित कोचों में ईएफटी तैयार करने की सुविधा।
4: डिवाइस में बेहतरी के लिए बिना लॉगिन के होम पेज पर डिवाइस आईडी और यूयूआईडी दिखाना
5: आरएसी फिल्टर के साथ चार्ट व्यू पेज में आरएसी यात्रियों को दिखाने की सुविधा।
6: चार्ट पेज में यात्री का डी-बोर्डिंग फ़िल्टर जोड़ा गया
कंप्यूटर प्रोग्राम या प्रणाली में बग को दूर करना
1: वास्तविक समय पर कभी-कभी आरएसी यात्रिओंको आबंटन के लिए, बीच के स्टेशनोंसे नहीं आने वाले यात्रियों की खाली बर्थ, हैण्ड हेल्ड मशीन में दिखाई नही देती हैं।
2 ईएफ़टी फॉर्म इनपुट में दृश्यता समस्या: कभी-कभी ईएफ़टी मॉड्यूल में इनपुट मूल्य दिखाई नहीं देता है।
3 ऐप स्प्लैश स्क्रीन पर हैंग हो जाता है।
4: TTEs की असीमित प्रतीक्षा को अनदेखा करने के लिए सिंक्रनाइज़ेशन के सभी लेन-देन के समय को सीमित करता है।
5: यदि यात्री को मध्यवर्ती स्टेशन पर बर्थ पुन: आबंटित करते हैं तो आबंटन पर दोहरी प्रविष्टि दिखाना।
6 RAC, WL और NOSB ( कोई सीट/बर्थ नही ली गयी, बच्चा का आधा किराया टिकट ) यात्रियों की शिफ्टिंग को अक्षम करना।