03 मार्च 2023, शुक्रवार, फाल्गुन, शुक्ल पक्ष, एकादशी, विक्रम संवत 2079
निम्नलिखित परिपत्रक में सात जोड़ी गाड़ियोंको मार्च के पहले सप्ताह की तिथियोंसे, आनेवाले छह माह तक प्रायोगिक तौर पर ठहराव की घोषणा की गई है। यात्रीगण से निवेदन है, उक्त प्रायोगिक तौर पर दिए गए ठहरावों का भरपूर लाभ लेकर रेल प्रशासन को सिद्ध करा दें की दिए गए ठहराव अस्थायी की जगह स्थायी में बदले जाए। ☺️
1) 16331/32 छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस मुम्बई – तिरुवनंतपुरम – छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस मुम्बई साप्ताहिक एक्सप्रेस एवं 16351/52 छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस मुम्बई – नागरकॉइल जंक्शन – छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस मुम्बई द्विसाप्ताहिक एक्सप्रेस शाहाबाद स्टेशन पर अस्थायी तौर पर आगामी छह महीनोंके लिए ठहराव लेगी।

2) 20919/20 पुरुच्चि थलैवार डॉ एम जी आर चेन्नई सेंट्रल – एकतानगर – पुरुच्चि थलैवार डॉ एम जी आर चेन्नई सेंट्रल साप्ताहिक सुपरफास्ट एक्सप्रेस कलबुर्गी स्टेशन पर अस्थायी तौर पर आगामी छह महीनोंके लिए ठहराव लेगी।

3) 20953/54 पुरुच्चि थलैवार डॉ एम जी आर चेन्नई सेंट्रल – अहमदाबाद – पुरुच्चि थलैवार डॉ एम जी आर चेन्नई सेंट्रल साप्ताहिक सुपरफास्ट एक्सप्रेस कलबुर्गी स्टेशन पर अस्थायी तौर पर आगामी छह महीनोंके लिए ठहराव लेगी।

4) 12219/20 लोकमान्य तिलक टर्मिनस – सिकंदराबाद – लोकमान्य तिलक टर्मिनस द्विसाप्ताहिक वातानुकूलित दुरन्तो एक्सप्रेस वाड़ी स्टेशन पर अस्थायी तौर पर आगामी छह महीनोंके लिए ठहराव लेगी।

5) 12167/68 लोकमान्य तिलक टर्मिनस – बनारस – लोकमान्य तिलक टर्मिनस प्रतिदिन एक्सप्रेस बुरहानपुर स्टेशन पर अस्थायी तौर पर आगामी छह महीनोंके लिए ठहराव लेगी।

6) 19483/84 अहमदाबाद – बरौनी जंक्शन – अहमदाबाद सप्ताह में छह दिन चलने वाली एक्सप्रेस खण्डवा स्टेशन पर अस्थायी तौर पर आगामी छह महीनोंके लिए ठहराव लेगी।

What is use of Facilitating Temporary Comml stopages of various trains on multiple Rail stations, General, Second sleeper as it is overcrowding as No of General, Sleeper coaches being drastically curtailed down by Railway board & Ministry of Railway
LikeLike
That is the procedure of railway admin to check-out travellers response on particular stations.
As per my considerations railways cut the short distance travellers from long distance trains, that’s why they are decreasing non-AC coaches. There may be more technical reasons too like increasing the train speed, and converting travellers in high fares categories.
LikeLike