35 thoughts on “Home”

  1. Keep me notifying on new updates of indian railways. On WhatsApp 9950704121 or email given below.

    Like

  2. CR ने हाल में ही 11120 BSL-IGP MEMU और 11119 IGP-BSL MEMU शुरू की हैं. 11119 MEMU का टाईम टेबल आयआयटी अहमदाबाद के साथ विचार विनिमय करके बनाया गया है. किराया भी मेल/ एक्स्प्रेस का किया गया हैं. भादली- भुसावल 13 km के अंतर के लिये मेमु 16:20 को भादली से प्रस्थान कर 17:10 भुसावल जं पहुचेंगी. जळगांव- भुसावल इन दो शहरो के बीच प्रतिदिन यात्रा करने वाले यात्रियो की संख्या बहुतायत में हैं. एक्स्प्रेस का किराया देकर भी 25-30 मिनट की यात्रा 65 मिनट में मध्य रेल करवा रही है. रेल प्रशासन चाहता है की Up-Down करने वाले यात्री लंबी दूरी की गाडीयो में यात्रा न करे. तो प्रतिदिन जिस गाडी का उपयोग हो उसका ऐसा टाईम टेबल रहे तो क्या रेल यात्री दूसरी गाडियो में यात्रा करने के लिये बाध्य नही होंगे? क्या ये वर्तमान सरकार की अंत्योदय की संकल्पना के अनुरूप हैं? ढांचागत अवसंरचानाओ की उन्नती से मिलने वाले समय बचत का लाभ रेल प्रशासन कम दूरी वाले यात्रिओ को क्यो नही देना चाहता जिन्हे रोज यात्रा करनी पडती हैं लम्बी दूरी वाले यात्रीओ के तुलना में जो की महिने में एक या दो बार यात्रा करते हैं.

    Like

    1. रेल समयसारणी में बड़े मण्डल या क्षेत्रीय इंटरचेंजिंग जंक्शन, क्रू चेंजिंग पॉइंट या गंतव्य के स्टेशन के लिए स्लैक समय दिया जाता है। सबसे पहले आप यह समझे की गाड़ी के एवरेज समय, गाड़ी की एकल दिशाके सम्पूर्ण परिचालन के समय के आधार पर होगी न की किसी दो स्टेशन के बीच के यात्रा समयोंके आधार पर।

      दूसरा यह पुरा खण्ड ग़ैरउपनगरिय क्षेत्र में आता है अतः इस खण्ड पर उपनगरीय गाड़ियोंके समयसारणी अनुसार परिचालन नही किया जाता।

      भुसावल यह क्रू चेंजिंग पॉइंट है ऐसे में कई मेल/एक्सप्रेस/सुपरफास्ट गाड़ियोंके भी समय स्लैक दिए रहते है, यह तो इंटरसिटी एक्सप्रेस है।

      Like

Leave a Reply to Nilam Cancel reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s